नये कोविड केयर सेन्टर बनाने को लेकर उपायुक्त ने ईटीई भवन का किया औचक निरीक्षण

50 बेड का कोविड केयर सेन्टर तैयार करने का दिया निर्देश

पलामू से सुधीर कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मेदिनीनगर:  कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारी को लेकर बुधवार को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री शशि रंजन शहर के रेड़मा चौक स्तिथ ईटीई भवन का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने भवन के प्रत्येक कमरों में जाकर साफ सफाई का जायज़ा लिया।इस दौरान उन्होंने सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी से भवन में बिजली व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।इस दौरान उपायुक्त ने बीडीओ को जनप्रसाधन की समूचित सफाई कराने का निर्देश दिया।

50 बेड का कोविड केयर सेन्टर तैयार करने का दिया निर्देश

ईटीई भवन का निरीक्षण करने पहुंचे उपायुक्त ने भवन में पर्याप्त जगह देख प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन को 50 बेड का कोविड केयर सेन्टर तैयार करने का दिया निर्देश दिया।उन्होंने सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी इस भवन में खाने -पीने का समुचित प्रबंध करने का निर्देश दिया।वहीं सी एस को डॉक्टरों की एक टीम का भी तैनाती करने का निर्देश दिया।

स्टैंड बाई मोड में रहेगा यह भवन :उपायुक्त

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि इस कोविड केयर सेन्टर को पूर्ण रूप से सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ तैयार रखना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिले में मरीज़ों की संख्या बढ़ी है अगर मरीज़ों की संख्या में और बढ़ोतरी होती है तो इस कोविड केयर सेन्टर में गंभीर लक्षण वाले मरीजों का यहां इलाज किया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त,जिला नजारत उप समाहर्ता, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी,सिविल सर्जन, स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।