एनजीटी के निर्देशों का शतप्रतिशत करें अनुपालन,घाटों से बालू उठाव पर रहेगी रोकः डीसी

समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शनिवार को डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक की
पाकुड़:  समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के मैनेजिंग कमेटी की बैठक की। बैठक में डीएमएफटी फंड में उपलब्ध राशि। समिति द्वारा स्वीकृत योजनाओं व उसके प्रगति की क्रमवार उपायुक्त ने समीक्षा की। जिला खनन पदाधिकारी उत्तम विश्वास ने डीएमएफटी के तहत संचालित योजनाओं की प्रगति से कमेटी के सदस्यों को अवगत करवाया। उपायुक्त ने चल रही परियोजनाओं में तेजी लाने को कहा। वहीं, सरकार द्वारा प्राप्त नये निर्देश के अनुसार जिले में संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचने के लिए राशि उपलब्ध कराने को ले कमेटी सदस्यों ने जिला खनन पदाधिकारी को जरूरी दिशा निर्देश दिया।

उधर, उपायुक्त ने बैठक में जिले में अवैध खनन रोकने के लिए की गई कार्यवाही की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) द्वारा आगामी 15 अक्टूबर तक नदी से बालू उठाव पर रोक लगाई गई है। एनजीटी के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करें। इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मौके पर पुलिस अधीक्षक मणी लाल मंडल, उप विकास आयुक्त राम निवास यादव जिला वन पदाधिकारी विनय कांत मिश्र, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश राम व अन्य अधिकारी उपस्थित थे