एनएसयूआई ने किया डोरंडा कॉलेज का घेराव

रांची : नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने वोकेशनल कोर्स का लेट फाइन फीस माफ करने और ऑनलाइन फॉर्म भरने की मांग को लेकर मंगलवार को डोरंडा कॉलेज का किया घेराव।
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने डोरंडा कॉलेज का घेराव किया। इंदरजीत सिंह ने कहा कि वोकेशनल कोर्स सेमेस्टर-दो के विद्यार्थियों को ऑफ लाइन फॉर्म भरने के लिए मंगलवार को कॉलेज बुलाया गया। सबको लेट फाइन के साथ फॉर्म भरने को कहा जा रहा था। विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया। छात्रों ने एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह को फोन किया।मौके पर इंदरजीत सिंह पहुँचे एवं छात्रों को शांत करवाया। इस दौरान एनएसयूआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज की प्राचार्या डॉ जेबा से मिला एवं बातों को रखा। इंदरजीत सिंह ने कहा कि कॉलेज और यूनिवर्सिटी की गलती छात्र क्यों भुगते। झारखंड के विभिन्न जिलों में विद्यार्थी रहते है। इस कोरोना काल में दूसरे जिले से आकर फॉर्म भरना कहा तक उचित है। जहां एक और फ़ीस माफी के लिए बोल रहे और दूसरी ओर यूनिवर्सिटी इस लॉक डाउन में छात्रों से फाइन मांग रही। आज तत्काल फॉर्म भरने से मना कर दिया गया है।
24 घंटे का दिया अल्टीमेटम
इंदरजीत सिंह ने यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में छात्र हित में फैसला नहीं किया गया तो बुधवार को यूनिवर्सिटी में ताला बंदी करेंगे।
इस मौके पर आकाश कुमार, अब्दुल राबनवाज, अभिषेक, अमरजीत, चंदन एवं सैकड़ो छात्र मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *