नर्सिंग के छात्र-छात्राओं की मांग को लेकर एनएसयूआई ने किया आरयू का तालाबंदी व कुलपति का घेराव

रांची:युवा कांग्रेस अध्यक्ष जनसेवक कुमार रौशन एवं एन.एस.यू.आई प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में सैकड़ो विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर रांची विश्वविद्यालय में मुख्य प्रशासनिक भवन में तालाबंदी की एवं घंटो कुलपति का घेराव किया।
विदित हो कि नर्सिंग सत्र 2017- 21, 2018-2022, 2019- 2021, 2019- 23 विद्यार्थियों को कोरोनो काल में नर्सिंग कॉउंसिल के नियम के तहत सभी को अगले ईयर में प्रमोट करना था। पूर्व में विवि प्रशासन ने आई एन सी के गाइडलाइन के अनुसार छात्रों को प्रोमोट करने की बात कही थी एवम बाद में इससे मुकर गया ।
। नर्सिंग कॉलेजों ने इंटरनल और प्रैक्टिकल की परीक्षा ले ली कि अब इंटरनल के आधार पे मार्क्स देकर प्रमोट किया जाएगा परन्तु विवि के आदेश से उनका प्रोमोट नहीं किया गया। ज्ञातब्य हो कि पूरे कोरोनो काल मे कोरोनो वारियर्स के रूप में काम कर रहे विद्यार्थियों ने अपना पूरा योगदान दिया। अब जबकि छात्रों की अगले वर्ष की परीक्षा ली जानी है ऐसे में उन्हें सभी वर्ष का एग्जाम का रूटीन निकाल दिया गया।विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया। आज सुबह सभी लोग यूनिवर्सिटी पहुँचे और घेराव किया। घंटो तालाबंदी के बाद कुलपति ने सभी को वार्ता के लिए बुलाया। वार्ता विफल रही।
आधा घंटे का समय देते हुए विद्यार्थियों के साथ छात्र नेताओं ने कॉन्फ्रेंस हॉल में ही धरने पे बैठ गए।

दूसरे दौर की वार्ता कुलपति कक्ष में हुई जिसमे कुलपति जी ने सभी मांगो को मानते हुए परीक्षा बोर्ड में इसे रखने एवं छात्र हित मे फैसला लेने को कहा।
मौके पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष जनसेवक कुमार रौशन,प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, महेश कुमार मनीष, अशोक नायक,आरुषि वंदनां, अवधेश साहू,अंजली, सौरभ, आशीष, शुभम आदि एवम बड़ी संख्या में नर्सिंग की छात्र छात्राएं मौजूद थे ।