ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के मांग पर आज जारी हो सकता है कोरोना से प्रभावित कर्मियों को 30 दिनों का आकस्मिक अवकास की सूचना

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर : ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के मांग पर दक्षिण पूर्व रेलवे की प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने कोविड-19 कोरोना संक्रमण से प्रभावित रेल कर्मचारियों को 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने संबंधी पत्र आज जारी किया।
ज्ञात हो कि ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद नें कल महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे से दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत, कोविड-19 कोरोना से संक्रमित होने के कारण अपनी ड्यूटी में अनुपस्थित होने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी को नियमित करने एवं उन्हें 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की मांग की थी।
उल्लेखनीय है, कि जिस रेलवे बोर्ड के पत्र E (G)2020/LE 2/1 दिनांक 3 सितंबर 2020 के आधार पर ओबीसी संगठन ने उक्त आशय की मांग की थी, उसी को आधार मानते हुए , अन्य रेलवे की भांति दक्षिण पूर्व रेलवे की प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने भी दक्षिण पूर्व रेलवे के कोविड-19 कोरोना से संक्रमित रेल कर्मचारियों की अनुपस्थिति को नियमित करने एवं उन्हें 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने संबंधी अंतरिम आदेश पत्र आज जारी किया।
उपरोक्त हेतु , श्री प्रसाद ने दक्षिण पूर्व रेलवे प्रशासन को साधुवाद देते हुए , दक्षिण पूर्व रेलवे के समस्त रेलवे मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों को पत्र लिखकर प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी द्वारा दिनांक 13 मई 2021 को जारी अंतरिम आदेश संख्या SER/P-HQ का अविलंब अनुपालन सुनिश्चित करने की मांग की है। ताकि प्रभावित रेल कर्मचारियों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *