शिकायत मिलने पर छतरपुर एसडीओ ने कस्तूरबा विद्यालय का किया औचाक निरीक्षण

छतरपुर से छोटू कुमार की रिपोर्ट
छतरपुर : छतरपुर एसडीओ एनके गुप्ता ने छतरपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण । उन्हें शिकायत मिलने पर फ़ौरन पहुचे जिससे वे विद्यालय का जायजा लिया वही सूचना मिली कि विद्यालय में अव्यवस्था का आलम है और वहां रह रही छात्राओं को मीनू के हिसाब भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा है ।
निरीक्षण करने के बाद एसडीओ ने बताया कि चार कक्षा- 9, 10, 11 व 12 का संचालन हो रहा था । हर कक्षा में करीब 30-35 बच्ची उपस्थित थीं । विद्यालय में 10 शिक्षकों में 7 शिक्षक उपस्थित थे । सभी छात्राएं साफ सुथरे ड्रेस में थीं ।  किसी को इधर उधर घूमते नहीं पाया गया ।
उन्होंने कहा कि सभी छात्राओं से होस्टल, भोजन और पढ़ाई की बावत विस्तृत बातचीत की गयी । सभी प्रश्नों का छात्राओं ने अनुशासन पूर्वक जबाब दिया । उन्होंने होस्टल का भी निरीक्षण किया । हॉस्टल साफ सुथरा, हवादार और पंखायुक्त पाया गया । विद्यालय के किचेन का निरीक्षण किया जिसमें पाया गया कि छात्राओं को सुबह रोटी-सब्ज़ी दिया गया था और दोपहर के लिए अंडा-चावल बनाया जा रहा था । विद्यालय परिसर में भी साफ-सफाई पायी गयी । एसडीओ के द्वारा बावत निर्देश दिया गया की विद्यालय से अनुपस्थित छात्राओं के अभिभावकों से बात करके उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जाए