कोरोना से एक की मौत, 44 पॉजिटिव, 106 डिस्चार्ज

जामताड़ा : जिला में कोरोना संक्रमण का रफ्तार अब कम होता दिखाई दे रहा है। लंबे अंतराल के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। ट्रूनैट जांच में कुल 41 नए संक्रमित मरीज मिले है। उससे दोगुने से अधिक योद्धाओं ने कोरोनावायरस को मात देने का काम किया है। रविवार को संक्रमण के मुकाबले डिस्चार्ज का आंकड़ा लगभग ढ़ाई गुणा रहा। 106 योद्धाओं ने कोरोनावायरस से जंग जीता और स्वस्थ्य हुए है। वही एक 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। संक्रमण को मात देने वालों में 100 योद्धा होम आइसोलेशन में थे जबकि एक पारस हॉस्पिटल तथा पॉच कोविड.19 डेडीकेटेड अस्पताल उदलबनी से डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 61 मरीज अस्पताल में इलाजरत है। इसी के साथ एक्टिव केस की संख्या घटकर 877 हो गया है।

गंभीर रूप से इलाजरत मरीजो की स्थिति

वर्तमान में कोविड अस्पताल में 3 वेंटिलेटर पर 51 ऑक्सीजन सपोर्ट पर एवं आईसीयू में 02 मरीज है।

कोविड अस्प्ताल की व्यवस्था

कंसंट्रेटर 33 ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध है। वहीं 32 ऑक्सीजन सिलिंडर सदर अस्पताल के स्टॉक में उपलब्ध है। इसके अलावे रेमडिसिविर इंजेक्शन भी कोविड अस्पताल में उपलब्ध है।

क्या कहते हैं जिला महामारी पदाधिकारी

डॉ अजीत कुमार दुबे ने बताया कि यह जामताड़ा जिला के लिए राहत की बात है। संक्रमण से ढ़ाई गुणा ज्यादा मरीज स्वस्थ्य हुए है।यह राहत वाली बात है। लोगों का सहयोग इसी तरह मिलता रहे अधिक से अधिक जांच करवाएं और वैक्सीन लगवाएं तो जल्द हीं संक्रमण पर नियंत्रण हमलोग कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *