ऑनलाइन फूड एवं न्यूट्रिशन क्विज प्रतियोगिता

बोकारो: बोकारो स्टील सिटी कॉलेज बोकारो 23 जुलाई को ऑनलाइन फूड एवं न्यूट्रिशियन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है जिसमें सभी संकायों के विद्यार्थियों की सहभागिता रखी गयी है । कुल 50 प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकृति के पूछे जाएंगे । प्रथम , द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को मनोविज्ञान विभाग की ओर से प्राचार्य द्वारा पुरस्कृत भी करवाये जाएंगे ।

विभाग के आयोजनकर्ता डॉ प्रभाकर कुमार ने बतलाया कि फूड एवं न्यूट्रिशयन मानव विकास के लिए अनिवार्य तत्व है । इसपर आधारित क्विज प्रतियोगिता विद्यार्थियों में समग्र चेतनता को विकसित करेगी जिसका व्यापक प्रभाव सर्वांगीण विकास पर पड़ेगा । ऑनलाइन शिक्षा के साथ साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों मे समग्र व्यक्तित्व निर्माण की जा रही है ।

विभिन्न रचनात्मक क्रियाओं मे सक्रियता विद्यार्थियों में हर्ष व प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफल होने की एक पूर्व तैयारी जैसी है । मनोविज्ञान विभाग , बोकारो स्टील सिटी कॉलेज कोरोना काल में लगातार विद्यार्थियों को सृजनात्मक अभिव्यक्तियों मे व्यस्त रखने का कार्य किया है जिनसे किसी तरह से भी विद्यार्थी अवसाद ग्रस्त न हो पाये ।