ऑनलाइन मेरी बेटी मेरा अभिमान प्रतियोगिता सात जुलाई को

बोकारो:  मनोविज्ञान विभाग , बोकारो स्टील सिटी कॉलेज बोकारो की ओर से 07 जुलाई को ऑनलाइन मेरी बेटी मेरा अभिमान प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है जिसमें सभी संकायों के विद्यार्थियों की सहभागिता रखी गयी है ।
विभाग के डॉ प्रभाकर कुमार ने कहा कि कोरोना काल में शिक्षा पूरी तरह ऑनलाइन हो चुकी है और ऑनलाइन शिक्षा के साथ साथ विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिये जाने हेतु ऑनलाइन प्रतियोगिता करवा कर विद्यार्थियों में सामाजिक चेतना लाने का कार्य किया जा रहा है । बेटियां वरदान है न कि अभिशाप । उक्त प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों में सृजनात्मक अभिव्यक्ति को मूर्त रूप दी जाएगी ।
उक्त प्रतियोगिता में उद्बोधन व सामाजिक जागृति हेतु कई मनोविज्ञान के शिक्षक को वक्तव्य देने हेतु विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित की गयी है । शिक्षकों के उद्बोधन उपरांत विद्यार्थी मेरी बेटी मेरा अभिमान विषय पर अपनी उद्बोधन रखेंगी और उत्कृष्ट वक्तव्य देने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किये जाने भी हैं ।
बेटियां वरदान स्वरूप , न कि बोझ । सामाजिक समानता को प्रश्रय देती हुई यह प्रतियोगिता का आयोजन मनोविज्ञान विभाग की ओर से किए जा रहे हैं ।