अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला भर में ऑनलाइन योग सत्र का आयोजन किया गया

ऑनलाइन के माध्यम से डीसी व एसपी, डीएफओ एंव डीडीसी समेत जिले के अन्य पदाधिकारी ऑनलाइन योग कार्यक्रम से जुड़ते हुए योग किया
पाकुड़: अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पाकुड़ जिला में ऑनलाइन वर्चुअल योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपायुक्त कुलदीप चैधरी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समस्त जिलावासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रतिदिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करते हुए स्वस्थ शरीर हेतु योग करना आवश्यक है। इस बार योग दिवस की मुख्य विषय- वस्तु तंदुरुस्ती के लिए योग है। उन्होंने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए योग काफी महत्वपूर्ण है, इसे सभी को करनी चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि नियमित योग करने से विभिन्न रोगों से मुक्ति मिलती है। योग तन और मन के विकारों को दूर करता है। योग करने से जहां शरीर में स्फूर्ती आती है, वहीं हमारा अंदरूनी तंत्र भी मजबूत होता है और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। आज की भाग- दौड़ भरी जिंदगी में कुछ क्षण योग के लिए जरूर निकाले।

योग प्रशिक्षक संजय कुमार शुक्ला ने रविंद्र भवन स्थित योग भवन परिसर से ऑनलाइन योगाभ्यास करवाया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, जिला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा, जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने वर्चुअल योग कार्यक्रम से जोड़ते हुए योग किया। वहीं जिला भी के कई स्थानों में भी येाग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।भाजपा के नेताओं के द्वारा भी योग किया गया।वहीं शहर के डीएवी विद्यालय,पाकुड़ पाॅलटेक्निक,बैंक कालेानी स्थित स्टेडियम में खिलाड़ियों के द्वारा योग किया गया।