पथरगामा: डॉ जयश्री को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का प्रभार

नितेश रंजन की रिपोर्ट

पथरगामा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर आरके पासवान के कोरोना संक्रमित होने के चलते सिविल सर्जन के आदेश पर सीएचसी की प्रशासनिक व्यवस्था में तत्काल बदलाव किया गया है। डॉक्टर पासवान के स्थान पर डॉ जयश्री को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का प्रभार दिया गया है। जब तक डॉक्टर पासवान स्वस्थ होकर अपने काम पर वापस नहीं लौटते हैं, तब तक डॉ जयश्री प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पद पर बनी रहेंगी।

डॉक्टर पासवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने के चलते उन्हें इलाज हेतु मर्सी हॉस्पिटल, पोड़ैयाहाट में भर्ती किया गया है।
सिविल सर्जन डॉक्टर शिव प्रसाद मिश्रा ने बताया कि तत्काल प्रभाव से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी के रूप में डॉ जयश्री रहेंगी। सिविल सर्जन मिश्रा ने बताया कि डॉ जयश्री को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पथरगामा के प्रभारी के अलावे प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र बसंतराय के भौतिक कार्यों के संपादन हेतु चिकित्सा प्रभारी का प्रभार दिया गया है। बताया कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरके पासवान के ठीक होते ही यह आदेश रद्द हो जाएगा।

सीएचसी का दो अन्य स्टाफ भी कोरोना संक्रमित

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की भी जांच फिर से कराई गई। एक एंबुलेंस चालक तथा एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन दोनों को भी इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है।