पथरगामा: थाना परिसर में बने शौचालय में पानी की उपलब्धता के लिए कराया जा रहा बोरिंग

नितेश रंजन की रिपोर्ट

पथरगामा: स्थानीय थाना परिसर में नवनिर्मित शौचालय का उद्घाटन बगैर पानी की समुचित व्यवस्था के ही हो गया था। उद्घाटन के दौरान शौचालय में पानी की व्यवस्था नहीं देखकर उप विकास आयुक्त ने नाराजगी का इजहार करते हुए जल्द बोरिंग कराने का निर्देश दिया था। उप विकास आयुक्त के आदेश के आलोक में रविवार को बोरिंग कार्य प्रारंभ किया गया।
उद्घाटन के दौरान उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि कुमारी ने थाना प्रभारी से थाना परिसर में बने शौचालय के गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। उप विकास आयुक्त को थाना प्रभारी ने कहा था कि ‘ मैडम थाना परिसर में शौचालय का निर्माण करा दिया गया। शौचालय के ऊपर पानी की टंकी भी लगा दी गई। नल आदि की व्यवस्था कर दी गई। लेकिन शौचालय के ऊपर लगाए गए टंकी में पानी कहां से जाएगा इसकी व्यवस्था नहीं की गई है।’
थाना प्रभारी की इस बात को सुनते ही उप विकास आयुक्त अंजलि यादव ने संबंधित जेई को फटकार लगाते हुए कही कि बिना पानी की व्यवस्था किए ही शौचालय का निर्माण क्यों कराया गया। अविलंब इस दिशा में पहल करें।
बहरहाल, डीडीसी के आदेश का पालन करते हुए पेयजल स्वच्छता विभाग के द्वारा थाना परिसर में बने शौचालय के सामने बोरिंग कर समरसेबल लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।