बिजली की कटौती से परेशान हनवारा क्षेत्र के लोग

जावेद अख्तर की रिपोर्ट

हनवारा: महागामा अनुमंडल अंतर्गत नायनगर पावर ग्रिड से सुन्दरचक रूट के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली विभाग के मनमानी रवैये के कारण विद्युत कटौती से इस उमस भरी गर्मी में काफी परेशानी बढ़ गई है।
लोगों को गर्मी में कहीं भी आराम नहीं मिल रहा है। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है।लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा बिजली कटौती का कोई समय ही निर्धारित नहीं है।विद्युत विभाग मनमाने तरीके से विद्युत कटौती कर रहा है।जिस कारण उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। बता दें कि भीषण गर्मी में लोड बढ़ते ही विद्युत विभाग की सभी तैयारी पर पानी फिर जाता हैं।
लोगों का जीना दुर्लभ हो गया हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से भीषण गर्मी के दौरान विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से चरमरा गई है।लोगों का कहना है कि दिन में तो किसी तरह समय इधर उधर काट लेते हैं लेकिन रात होते ही परेशानी का सबब बन जाता है।जबकि बिजली विभाग के द्वारा रोजाना रात 8 से 9 बजे के बाद घंटों बिजली की कटौती कर ली जाती है।जिसके चलते छोटे बच्चे एवं बूढ़े बुजुर्ग को ज्यादा परेशानी होती है।ग्रामीणों का कहना है कि नयानगर पावर ग्रिड में पदस्थापित बिजली विभाग के कर्मी से बिजली कटौती के बारे में पूछा जाता है तो उनके द्वारा कई तरह के बहाने बनाए जाते हैं। लोगों ने जिला प्रशासन सहित स्थानीय महागामा विधायक दीपिका पाण्डे सिंह से बिजली व्यवस्था सुधार कराने की मांग की है।ताकि लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सके।