पेट्रोल के दाम में वृद्धि के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का एक दिवसीय धरना

बसंत कुमार गुप्ता

गुमला.भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला गुमला के द्वारा पेट्रोल के दाम में वृद्धि के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कामरेड बसंत गोप के नेतृत्व में अपने आवास पर एक दिवसीय धरना दिया गया।इस अवसर पर गलवानघाटीमे शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और चीन के सरकार के कायरता पूर्ण कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की गई।
इस धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बसंत गोप ने कहा कि लोकडाउन के आड़ में केन्द्र की सरकार किसानों मजदूरों व आम आवाम के उपर आर्थिक बोझ लादनेकी काम किया है जबकि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट है।
यह फैसला देशहित में नहींं है। पेट्रोल के दाम में वृद्धि होने से आवश्यक सामग्री की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इससे आम जनता की क्रय शक्ति में कमी होगी। यह सरकार केवल कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है।
लागातार किसानों मजदूरों पर हमला किया जा रहा है।कोरोना के महामारी केदौरान श्रम कानून को बदल दिया गया है। सरकार सभी दिशाओं में फेलहै। सरकार से भाकपा ज़िला गुमला मांग रखतीहैकि अविलंब पेट्रोल के दाम में वृद्धि को वापस ले । धरना कार्यक्रम में बसंत गोप मोहनलाल उरांव विनोद उरांव .पुगु मुखिया बुध्दू टोपो शुभम कुमार वन्धुवा उरांव ने भाग लिया।