सक्रिय उग्रवादी निरुद्ध समेत पीएलएफआई का हार्डकोर विनोद नायक गिरफ्तार

खूंटी : खूंटी जिला अंतर्गत कर्रा थाना पुलिस ने सक्रिय उग्रवादी निरुद्ध समेत पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी विनोद नायक को गिरफ्तार किया है। तोरपा एसडीपीओ ओपी तिवारी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि गिरफ्तार हार्डकोर उग्रवादी विनोद नायक कई मामलों में वांछित रहा है। खूंटी एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि कई मामलों में वांछित पीएलएफआई उग्रवादी अपने साथियों के साथ कर्रा थाना क्षेत्र के गुयू जंगल मे भ्रमणशील हैं। इसी सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और संदिग्ध जंगलों में छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी के क्रम में एक निरुद्ध समेत हार्डकोर बिनोद नायक को पुलिस टीम ने दबोच लिया। पुलिस ने उग्रवादियों के पास से एक देशी दोनाली बंदूक, 25 गोलियां, पीएलएफआई नक्सली पर्चा, चंदा रसीद और एक मोबाइल बरामद किया। जबकि अन्य चार उग्रवादी जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। एसडीपीओ ने बताया कि रांची लोहरदगा और खूंटी जिले के लापुंग थाना, नगड़ी थाना, कुडू थाना और कर्रा थाना में उग्रवादियों से संबंधित कुल छह मामले दर्ज हैं।

बता दें कि खूंटी पुलिस लगातार नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चला रही है। 5 अक्टूबर को खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के कुख्यात हार्डकोर मनीष गोप उर्फ महेश्वर को गिरफ्तार किया था। मनीष गोप पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते में लगातार सक्रिय था। वहीं 7 अक्टूबर को जिले के शहरी इलाके से नक्सलियों के स्लीपर सेल के रूप में सक्रिय मो. जैद राइन उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा।

छापामारी टीम में कर्रा थाना प्रभारी मुन्ना सिंह, पुअनि नन्द किशोर सिंह, लोधमा पिकेट के पुअनि श्रीकांत कुमार, पुअनि सुधीर कुमार और लोधमा पिकेट के सशस्त्र बल शामिल थे।