पुलिस ने तीन इंटर स्टेट अपराधियों को गिरफ्तार

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा : जिले के कांडी और भवनाथपुर थाना क्षेत्र से एक ही रात दो बोलेरो की चोरी होने के बाद रेस हुई पुलिस ने तीन इंटर स्टेट अपराधियों को गिरफ्तार किया है. तीनों अपराधी उत्तर प्रदेश के जौनपुर व आजमगढ़ रहने वाले हैं और स्कार्पियो पर सवार होकर चार पहिया वाहनों को चुराते थे. तीनों शातिर अपराधी हैं और पूर्व में जेल भी जा चुके हैं. उनके पास से एक स्कॉर्पियो और चोरी हुई बोलेरो के कई पाटर्स बरामद किए गए हैं.
कांडी थाना में पुलिस निरीक्षक मझिआंव संजय खाका ने बताया कि गत सात सितंबर को एक ही रात में कांडी थाना व हरिहरपुर ओपी क्षेत्र से एक-एक बोलेरो की चोरी हुई थी. मामले में पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने एक टीम का गठन किया गया और अनुसंधान प्रारंभ किया गया.
अनुसंधान के क्रम में गुप्तचरों व तकनीकी शाखा की मदद से कांड में संलिप्त अपराधियों जितेंद्र कुमार गौतम उर्फ जीतु (उम्र 21 वर्ष), पिता स्व. राम मिलन, ग्राम ताखा, पश्चिम थाना शाहगंज, जिला जौनपुर, गुड्डू उर्फ गंगाधर (उम्र 36 वर्ष), पिता स्व. इंद्रजीत ग्राम सोहोली, थाना बरदाह, जिला आजमगढ़, अमित कुमार (उम्र 22 वर्ष), पिता हरिनाथ ग्राम लेदुवावर, थाना सरायमीर, जिला आजमगढ़, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया.
पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि दोनों बोलेरो को कबाड़ी दुकान में बेच दिया गया है. पुलिस निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी अंतराज्यीय वाहन चोर हैं, जो अलग अलग स्थान पर जाकर चारपहिया व अन्य वाहनों की चोरी करते हैं. चोरी किए हुए वाहनों को सस्ते दर पर बेच देते हैं.