आज से नयी गाइडलाइन लागू होने के बाद पुलिस ने दिखायी सख्ती

बुंडू :राज्य सरकार द्वारा आज से 27 मई तक बढ़ायी गयी लॉक डाउन की अवधि के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गयी है।
बुंडू डीएसपी ने बताया कि डीजीपी और रांची के सीनियर एसपी के निर्देश के बाद बुंडू अनुमण्डलीय इलाके के विभिन्न चौक चौराहों पर फोर्स का डिप्लॉयमेंट किया गया है। बुंडू के ताऊ मोड़ पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ताऊ मोड़ – सोनाहातू, राहे, सिल्ली, सताकी अनगड़ा समेत कई ग्रामीण इलाकों को जोड़ने का काम करती है साथ ही बंगाल के बाघमुंडी इलाके के लोगों का भी इसी चौक से आना जाना होता है। ऐसे में ताऊ मोड़ पर विशेष निगरानी की जा रही है।
16 मई से 27 मई तक सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन में कई महत्वपूर्ण पहलुओं को जोड़ा गया है। इसी आलोक में ताऊ मोड़ पर गहनता से चेकिंग अभियान चलायी जा रही है। इस रास्ते से आने जाने वालों से सख्ती से पूछताछ किया जा रहा है और अनावश्यक बाहर निकलने वालों को सख्त हिदायत भी दी जा रही है। वहीं वैक्सीनेशन, अस्पताल, अंत्येष्टि और अन्य आवश्यक कार्य के लिए जाने वाले लोगों को पुलिस आवाजाही की छूट भी दे रही है। बगैर ई-पास के सड़क पर गैर जरूरी काम से निकलने वालों को पुलिस सख्त हिदायत देकर पास बनवाने का भी निर्देश दे रही है। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर जगह जगह चौक चौराहों और संवेदनशील इलाकों में पुलिस बलों और मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है।
लॉकडाउन के मद्देनजर बुंडू अनुमंडलीय इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। लोगों की आवाजाही कम रही और दूकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान भी सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते दिखे।