सरोतिया हाट में पुलिस ने चलाया भीड़ मुक्त अभियान

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: सरकारी गाइड लाइन के निर्देशानुसार शुक्रवार को महागामा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार सिंह के नेतृत्व में महागामा प्रखंड अंतर्गत ग्राम सरोतिया में लग रहे साप्ताहिक हाट को खाली कराया गया।
ज्ञात हो कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के आलोक में 29 अप्रैल की सुबह 6बजे से 6 मई की सुबह 6 बजे तक दूसरे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की गई हैं। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार, 2 बजे तक खाद्य सामग्री की दुकानें खुलने का निर्देश है। दो बजे के बाद चिकित्सा एवं अन्य कुछ महत्वपूर्ण सामग्री की दुकानें खुली रखने का निर्देश जारी किया गया है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अति आवश्यक है।वहीं सरोतिया में लग रहे हैं साप्ताहिक हाट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था । जिसको लेकर महागामा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार सिंह अपने दल बल के साथ हाट पहुंचे और खरीद -बिक्री के लिए आए दुकानदारों एवं ग्राहकों से हाट को खाली कराया। इस दौरान छोटे-मोटे दुकानदारों के द्वारा हाट में दुकानें लगाई जा रही थी लेकिन पुलिस प्रशासन को देखकर दुकानदार भागने लगे। इसके बाद थाना प्रभारी ने सभी दुकानदारों को बुलाकर कहा कि सरकार ने जब हाट बाजारों को बंद रखने का आदेश जारी किया है तो आप लोग खरीद बिक्री के लिए क्यों आ रहे हैं। इस प्रकार से हाट लगेगी तो कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो पाएगा। इसलिए आज चेतावनी देकर छोड़ दे रहा हूं ।अगर गलती को दोहराया गया और सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हुआ तो आप लोगों के विरुद्ध सख्ती के साथ पेश होना पड़ेगा। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने सरौतिया, बनरचूहा, सिनपुर आदि गांवों के चौक- चौराहों में चोरी छुपे खुले दुकान संचालकों को फटकार लगाई ।साथ ही चेतावनी देकर छोड़ा गया।
थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सरोतिया हाट में खरीद बिक्री के लिए ग्राहक एवं दुकानदार पहुंच रहे हैं। जिसके बाद हाट पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर हटाया गया। साथ ही हाट नहीं लगाने की चेतावनी दी गई।