जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा तीन नवम्बर को मनाया जाएगा प्रतिज्ञा दिवस : मनोज चौधरी

सरायकेला से भाग्य सागर सिंह की रिपोर्ट

सरायकेला। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन सरायकेला खरसावां इकाई की एक बैठक प्रदेश महासचिव मनोज कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई विन्दुओं पर चर्चा किया गया जिसमें मुख्य हैं आगामी नवरात्रा में भारत के उत्थान एवं सर्वांगीण विकास हेतु नवमी के तिथि पर भगवती स्वरूपा कुंवारी कन्याओं का पूजन-अर्चन किया जाएगा एवं जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे देश के साथ सरायकेला खरसावां जिले में भी छोटी दीपावली को प्रतिज्ञा दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
भारत माता के चित्र को ससम्मान पुष्पमाला से सुसज्जित करके राष्ट्रीय ध्वज लगाकर सर्व प्रथम ध्वज प्रणाम होगा और तदुपरांत सभी सदस्यों द्वारा प्रतिज्ञा ली जाएगी।
यह कार्यक्रम समूचे भारतवर्ष में 03 नवंबर 2021 को प्रातः ठीक 11 बजे प्रत्येक शहर, महानगर, कस्बों और गांवों में पार्क, मैदान, चौक, चौपाल अथवा स्कूल/ मन्दिर आदि के खुले प्रांगण में होगा।
देशभर में लगभग 3000 स्थानों पर 100- 200 सनातन योद्धाओं की संख्या की अपेक्षा के साथ इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की योजना बनी है, जिसे सफल करने के लिए अपनी क्षमताओं से भी ऊपर जाकर प्रयास हम सभी को करने हैं। प्रतिज्ञात दिवस से संबंधित डैमोंसट्रेशन वीडियो सहित अन्य विवरण शीघ्र ही सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों से साझा किए जाएंगे।बैठक में मुख्य रूप से जनसंख्या समाधान फाउंडेशन सरायकेला खरसावां की महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष पिंकी मोदक, जे एस एफ की संरक्षक चामी मुर्मू, महामंत्री रुपा पती एवं काफी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।