सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के तहत समाहरणालय सभागार में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया सीधा प्रसारण।

रामगढ़: समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में दुमका जिले में आयोजित राज्य स्तरीय सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम के उपरांत उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर जिला स्तरीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम में उपायुक्त ने जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आए लाभुकों से कहा कि सरकार का यह उद्देश्य है कि आपको सभी तरह के मूलभूत सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो। सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा सोना सोबरन धोती साड़ी योजना का शुभारंभ किया गया है जिसके माध्यम से सभी लाल एवं पीला राशन कार्ड धारी लाभुकों को वर्ष में दो बार मात्र ₹10 की दर से साड़ी एवं धोती अथवा लूंगी उपलब्ध कराई जाएगी।

कार्यक्रम में जिला आपूर्ति पदाधिकारी सुदर्शन मुर्मू ने कहा कि जिले में लाल एवं पीला राशन कार्ड धारी लगभग 122350 लाभुकों को इस योजना से लाभ दिया जाएगा।सांकेतिक रूप से आज समाहरणालय सभाकक्ष में 40 लाभुकों को योजना का लाभ दिया जा रहा है वही जल्द ही सभी लाभुकों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

कार्यक्रम में उपायुक्त माधवी मिश्रा एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा सांकेतिक रूप से 40 लाभुकों के बीच साड़ी एवं धोती/ लूंगी का वितरण किया गया