आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर खाक, जान माल का नुकसान नहीं

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा : बुधवार की रात करीब 12 बजे जिला मुख्यालय गढ़वा शहर के कपड़ा पट्टी में स्थित दो भाई राकेश बाबू सर्राफ एवं शिव बाबू सर्राफ के दुकान सह मकान में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है । निचले तले में दोनों भाईयों का दुकान है। जबकि दुकान के ऊपरी तल्ला में दोनों अपने अपने परिवार के साथ रहते हैं। समय रहते परिवार के सभी लोग घर से बाहर आ गए। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस प्रशासन एवं अग्निशामक विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और अग्निशामक दल मौके पर पहुंची। अग्निशामक की दो दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इस घटना में दुकान तथा घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। इस घटना की सूचना मिलते हैं रात में ही नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केसरी भी मौके स्थल पर पहुंची। उन्होंने बताया की आग करीब रात के12 बजे लगी थी। पिंकी केशरी ने कहा की गली संकीर्ण होने के कारण अग्निशामक गाड़ी को गुड पट्टी चौक पर ही खड़ा करना पड़ा। अग्निशामक एवं पुलिस प्रशासन तथा मोहल्ले के लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। साथ ही इनके अगल-बगल के भी दुकान एवं घर को बचा लिया गया।

इस घटना में 50 लाख से अधिक का नुकसान होने की बात कही जा रही है। मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष केसरी, आनंद बाबू सर्राफ, अरविंद केशरी, रवि केशरी, मोनू केसरी, रिंकू केसरी ,रवि अग्रवाल , दिबय प्रकाश, कंचन साहू, दौलत सोनी, डा विकाश केशरी, संतोष कुमार कांस्यकर, संतोष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।