गढ़वा: झोलाछाप डॉक्टर ने ली एक महिला की जान

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा: शुक्रवार की शाम जिले के धुरकी थाना अंतर्गत के अकेलवा गांव में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज किए जाने से एक महिला की मौत हो गई। घटना के बाद से आरोपी डॉक्टर फरार है। घटना शुक्रवार की शाम की है। धान की रोपनी करने के कारण महिला के हाथ में फफोला निकल आया था जिस के इलाज के लिए महिला गांव में ही प्रैक्टिस कर रही है रहे डॉक्टर के पास गई थी। जहां डॉक्टर ने महिला को एक इंजेक्शन दिया जिससे महिला झटपट आने लगी तो डॉक्टर ने पुणे दूसरा इंजेक्शन लगा दिया कुछ देर के बादमहिला की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए गढ़वा अस्पताल भिजवा दिया और मामले की जांच में जुट गई है।
मृतका की पहचान रामबृक्ष भुइयां की पत्नी विंदा देवी (45) के रूप में हुई है। मृतका के पति व परिजनों ने पुलिस को बताया कि धान रोपने के क्रम विंदा देवी के हाथ में जख्म हो गया था। वह इलाज कराने गांव के ही झोलाछाप उपेंद्र चौधरी के पास गई। आरोपी ने विंदा देवी को दो इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद महिला तड़पने लगी और थोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गई।
आरोपी मूल रूप से गढ़वा जिले के डंडा थाना क्षेत्र के भीखही गांव का रहने वाला है।,, श्री बंशीधर नगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद केसरी ने समाचार की पुष्टि की है तथा बताया है कि पुलिस ने महिला के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा अस्पताल भेज दिया है । महिला की किस कारण से मौत हुई है या पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकता है । पुलिस अनुसंधान जारी है ।