रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में अविलंब ब्लड बैंक की स्थापना की जाए: कृष्ण प्रसाद

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में अविलंब ब्लड बैंक की स्थापना की जाए। उक्त आशय की मांग ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉक्टर मिहिर कुमार चौधरी से की।
उल्लेखनीय है, कि आज दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक अपने प्रथम दौरे पर चक्रधरपुर रेलवे मंडलीय चिकित्सालय का निरीक्षण करने आए थे। उक्त क्रम में ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद मंडल सचिव बिहारी सिंह ने उनसे मिलकर चिकित्सा संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की एवं उनको एक मांग पत्र सौंपा।
जिसमें चक्रधरपुर रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में अविलंब ब्लड बैंक की स्थापना करने, चक्रधरपुर रेलवे मंडलीय चिकित्सालय को सुविधा युक्त एक मॉडल अस्पताल में परिणत करने, उपरोक्त हेतु चक्रधरपुर रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में एक फूल रूम डिजिटल एक्स रे मशीन उपलब्ध करवाने, कंप्यूटराइज रक्त जांच का रिपोर्ट जारी करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने, ऑर्थोपेडिक्स, ई एन टी, चर्म रोग विशेषज्ञ तथा एनेस्थीसिया की डॉक्टर की नियुक्ति करने, रोगियों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने, रेल कर्मचारियों के रोगियों के द्वारा बाहर से दवा खरीदने की अवस्था में उसके एवज में लागत राशि का अविलंब भुगतान करने एवं वर्तमान एंबुलेंस व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *