काम के लिए तमिलनाडु पलायन कर रही 19 लड़कियों को रेल पुलिस ने अपने कब्जे में किया

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: झारखण्ड में बोकरो जिले के चंद्रपुरा रेल थाना पुलिस ने गुरुवार को तमिलनाडु राज्य में काम के लिए पलायन कर रहे  चंद्रपुरा रेल जंक्शन  से 19  लडकियों को पूछताछ के लिए अपने  कब्जे में  की । चंद्रपुरा रेल थाना प्रभारी प्रेम कुमार पांडेय ने  बताया कि 19 लड़कियो के निशानदेही पर  धनबाद -अल्लापूजा एक्सप्रेस से तमिलनाडु जा रहे  एक महिला सहित तीन लोगों को पकडकर थाना में पूछताछ की जा रही है । सभी लडकियों के पास से चैन्नई सेन्ट्रल रेलवै जंक्शन का टिकट मिला है । सभी बोकारो, धनबाद एवं गिरिडीह जिले के निवासी है । लडकियों ने पुलिस को बताया है कि काम के सिलसिले मैं सभी तमिलनाडु जा रहे थे ।
पुलिस सूत्रों  के अनुसार लडकियों ने रेल पुलिस को बताया कि उनलोगों को रांची के मो अब्दुल नामक व्यक्ति तमिलनाडू के तीरपूर नामक जगह पर काम दिलाने की बात कहकर एक साथ चलने के लिए कहा था । तय कार्यक्रम के अनुसार आज सभी लडकियां चंद्रपुरा जंक्शन ऐलल्पी पकडने के लिए पहुंची । पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सबों को थाना लाकर पूछताछ किया । पुलिस को बताया गया कि काम के सिलसिले में तमिलनाडु जाना है । ऐलल्पी ट्रेन में धनबाद से आ रहे और तीन लोगों के साथ सबों को जाना है । लेकिन लडकियों के पास राज्य से बाहर काम करने जाने का संबंधित विभाग का निबंधन पत्र नहीं था ।
तत्पश्चात चंद्रपुरा  रेल थाना पुलिस की सूचना पर थाना आए  लडकियों के अभिभावकों  से  पूछताछ की जा रही है । सूचना पाकर धनबाद रेल डीएसपी चंद्रपुरा रेल थाना आकर मामले की जांच में जुटा हुआ है । ।