दूरदृष्टि वाले नेता थे राजीव गांधी : पुण्यतिथि पर याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री

अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 30 वीं पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धापूर्वक याद किया गया। कांग्रेस नेताओं की ओर से मौके पर मास्क, सैनिटाइजर, खाद्य सामग्री आदि का वितरण किया गया।
जिला मुख्यालय में मुख्य कार्यक्रम जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित किया गया। कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया।मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महज 5 वर्ष के शासनकाल में स्वर्गीय गांधी ने भारत के आधुनिकीकरण की जो नींव रखी, वह मील का पत्थर सिद्ध हुआ है। भारत में दूरसंचार एवं कंप्यूटर क्रांति के जनक स्वर्गीय गांधी ने शिक्षा नीति में बदलाव, पंचायती राज व्यवस्था को सुदृढ़, दल बदल कानून, मताधिकार की उम्र सीमा घटाकर 18 वर्ष करने, देश के सभी जिलों में जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना करते हुए जो छाप छोड़ी, वह अमिट है। भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी ने देश को समुन्नत करने के लिए 5 वर्ष के शासनकाल के दौरान अनेक क्रांतिकारी कदम उठाए। वक्ताओं में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष दिनेश यादव, जिला प्रवक्ता राजीव मिश्रा,उपाध्यक्ष ज्योतिन्द्र झा, धनंजय यादव, विनय ठाकुर, अभय जायसवाल, श्रीकांत साह, वेणु चौबे, अमित कुमार झा, सज्जन झा,अशोक यादव,सुमित कुमार बिट्टू, सच्चिदानंद साह,रामजीवन सिंह,अमित बोस,दिलीप मंडल, प्रमोद यादव, मोहम्मद अकबर,शशि कुमार चौरसिया, शंभू मंडल,परमानंद मंडल,अशोक मोदी मुख्य रूप से शामिल थे।
इसके उपरांत कांग्रेस कार्यालय के सामने मुख्य सड़क पर रिक्शा ,ठेला चालकों, राहगीरों एवं गरीब लोगों को मास्क सैनिटाइजर एवं साबुन दिया गया। इसके बाद सदर अस्पताल गोड्डा के कोविड सेंटर में मरीजों एवं परिजनों के बीज फूड पैकेट का वितरण किया गया।
गोड्डा नगर में उपरोक्त कार्यक्रम के बाद पोड़ैयाहाट के कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के नेतृत्व में बेलारी हरिजन टोला में 100 ग्रामीणों के बीच चावल, दाल, आलू का वितरण किया गया।
मेहरमा प्रखंड के बलबड्डा में कांग्रेस नेता नयन कुमार की अगुवाई में कार्यक्रम आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम में महागामा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह भी मौजूद रहीं। विधायक समेत कांग्रेसी नेताओं ने स्वर्गीय गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को याद किया। इसके बाद विधायक श्रीमती सिंह की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीणों के घर घर जाकर मास्क, सैनिटाइजर एवं साबुन का वितरण किया। मौके पर विधायक ने लोगों से कोरोना का टीका अवश्य लगवाने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र विकल्प है।
विधायक श्रीमती सिंह ने कहा कू पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 30 वीं पुण्यतिथि को आज हम सब सेवा-सद्भावना के तौर पर मना रहे हैं। इस अवसर पर विधायक द्वारा ठाकुरगंगटी अस्पताल के बाहर मास्क का वितरण किया गया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद करने की अपील भी की ।
मौके पर विधायक श्रीमती सिंह ने मेहरमा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 ऑक्सीजन बेड और तीन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की शुरुआत की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *