स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में रामगढ़ जिला को किया गया सम्मानित

रामगढ़: स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए गुरुवार को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा रामगढ़ जिला को विभिन्न पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। रामगढ़ जिला के सदर अस्पताल को नागरिकों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कायाकल्प पुरस्कार से नवाजा गया। रामगढ़ एवं खूंटी जिला को कायाकल्प पुरस्कार के तहत संयुक्त रूप से 5000000 रुपए की राशि प्रदान किया गया। वही 2019-20 एवं 2020-21 में बेहतरीन कार्य करने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनगड्डा को कायाकल्प पुरस्कार के साथ 200000 की राशि एवं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर चुम्बा को 2020-21 में बेहतरीन कार्य करने के लिए कायाकल्प पुरस्कार के साथ 100000 की राशि प्रदान की गई।

इसके साथ ही रामगढ़ जिले के सदर अस्पताल में लेबर रूम एवं मैटरनिटी ओटी के बेहतरीन संचालन के लिए रामगढ़ जिला को लक्ष्य सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया।

जिला प्रशासन रामगढ़ की तरफ से सिविल सर्जन प्रभात कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पतरातू दिनेश कुमार, डीपीएम एनएचएम देवेंद्र भूषण श्रीवास्तव, अस्पताल प्रबंधक अतिंद्र उपाध्याय एवं बीपीएम पतरातू मनीष कुमार ने पुरस्कार ग्रहण किया।