रेड क्रॉस के पदाधिकारियों ने उपायुक्त सह अध्यक्ष का किया स्वागत, गिनाई उपलब्धियां

दुमका। उपायुक्त सह अध्यक्ष से भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के वाइस चेयरमैन राजकुमार उपाध्याय, सचिव अमरेंद्र कुमार यादव, संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष, आजीवन सदस्य सपन पत्रलेख आदि ने औपचारिक मुलाकात कर पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।
सचिव अमरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि उपायुक्त सह अध्यक्ष रवि शंकर शुक्ला को सोसायटी द्वारा कोरोना काल में किये गए कार्यों की विस्तृत जानकारी दिया गया। भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के भवन में वैक्सीनेशन सेंटर सुचारू रूप से चलने, सोसाइटी का एंबुलेंस कोविड मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग को तत्काल उपलब्ध कराने, कोविड-19 के दौरान सोसाइटी द्वारा रक्तदान शिविर लगाने, रक्तदान के लिए जागरूकता अभियान चलाने, फेस मास्क, हैंड ग्लब्स, साबुन आदि राहत सामग्री का निःशुल्क वितरण की जानकारी दिया गया। सोसाइटी द्वारा समय-समय पर चिकित्सा शिविर लगाने, मेडिका अस्पताल के सहयोग से गंभीर बीमारियों का निशुल्क जांच एवं उपचार कराने, मोतियाबिंद शिविर, कटे होंठ एवं तालु का निशुल्क ऑपरेशन, अंग दान शिविर लगाने, जाड़े में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण, कोविड से बचाव के लिए निशुल्क होम्योपैथिक दवा का वितरण आदि कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।
उपायुक्त सह अध्यक्ष ने रेड क्रॉस का ब्लड बैंक बनवाने, भवन का जीर्णोद्धार करने, ब्लड बैंक में अत्याधुनिक मशीनों को लगवाने, रेड क्रॉस भवन में स्वास्थ सुविधा बहाल करने के दिशा में पहल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर रेड क्रॉस सोसाइटी के तर्ज पर यहाँ पर सोसाइटी को कार्य करने के लिए सक्षम बनाया जाएगा।