रेलवे हाई स्कूल मैदान सब्जी मार्किट में रेड क्रॉस ने चलाया जागरूकता अभियान

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी उप जिला शाखा चक्रधरपुर के तत्वाधान में चक्रधरपुर रेलवे कॉलोनी स्थित हाई स्कूल मार्केट ग्राउंड में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।
उक्त कार्यक्रम के दौरान रेड क्रॉस के सदस्यों ने 18 वर्ष से ऊपर के प्रत्येक योग्य युवक-युवतियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार के निर्देशानुसार वैक्सिंन लेने के लिए प्रेरित किया गया। मार्केट में उपस्थित सब्जी विक्रेताओं एवं ग्रामीणों तथा ग्राहकों को संक्रमण से बचाव संबंधी उपायों से अवगत करवाया गया ।
उक्त रेलवे मार्केट में उपस्थित अन्य समस्त योग्य नागरिकों , ग्राहकों एवं सब्जी विक्रेताओं को भी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया गया , ताकि वे संक्रमित होने से बच सके ।
रेड क्रॉस के सदस्यों ने उपस्थित शहर वासियों से आग्रह किया कि वे सार्वजनिक स्थानों पर एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अनावश्यक रूप से जाने से बचें सदैव फेस मास्क का इस्तेमाल करें । आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखें तथा भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें , ताकि अपने समाज और राष्ट्र को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त किया जा सके।
कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर सह चेयरमैन भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी चक्रधरपुर श्री अभिजीत सिन्हा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को हैंडी माइक सेट से प्रसारित किया गया।
इस दौरान सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने, आपस में पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखने, बिना फेस मास्क लगाए बाहर ना निकलने, बिना किसी जरूरत के भीड़-भाड़ इकट्ठा ना करने, बाहरी वस्तुओं को छूने के दौरान अपने हाथ को
सैनेटाईज करने और हैंड वास करने का आग्रह किया गया।
भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी उप जिला शाखा चक्रधरपुर के सचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने बताया कि माननीय उपायुक्त पश्चिम सिंहभूम तथा अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर सह चेयरमेन भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जिला शाखा चक्रधरपुर के दिशा निर्देशों के अनुरूप अनुमंडल के अलग-अलग स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है।
आज के जागरूकता कार्यक्रम में रेड क्रॉस के सदस्य प्रवीर प्रमाणिक, शत्रुघ्न महतो एवं राजेश कुमार महतो ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *