धान अधिप्राप्ति केंद्रों के संबंध में उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन

रामगढ़: शनिवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति केंद्रों की समीक्षा तथा नए धान अधिप्राप्ति केंद्रों के चयन के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी सुदर्शन मुर्मू से इस वर्ष किसानों द्वारा फसल की बिक्री हेतु धान अधिप्राप्ति केंद्रों पर की गई तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि किसानों को धान अधिप्राप्ति केंद्र पर फसल की बिक्री में किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए सभी तरह के संभव प्रयास किए जाएं। वही उपायुक्त ने आपूर्ति पदाधिकारी को सभी किसानों को अपनी फसल को धान अधिप्राप्ति केंद्र पर ही बेचने हेतु निबंधन कराने के लिए व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों की भी सहभागिता इस कार्य में सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसान धान अधिप्राप्ति केंद्रों तक आसानी से पहुंच सके इसके लिए उन्होंने आवश्यकता अनुसार नए पैक्स केंद्रों का चयन करने का भी निर्देश दिया।
जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी के द्वारा नए पैक्स केंद्रों को खोलने से संबंधित प्रस्ताव उपायुक्त के समक्ष रखा गया।