पीएम किसान योजना के निबंधित किसानों को केसीसी आवेदनों को भरने का प्रशिक्षण संपन्न

गुमला: प्रखंड विकास पदाधिकारी चैनपुर डॉ शिशिर कुमार सिंह की अध्यक्षता में चैनपुर प्रखंड के सभागार में जेएसएलपीएस के बीआरपी, जेआरपी, सेतु दीदी एवं कृषक मित्रों के साथ बैठक कर उन्हें पीएम किसान योजना के निबंधित किसानों के केसीसी आवेदनों को भरने हेतु प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान जेएसएलपीएस के बीआरपी, जेआरपी, सेतु दीदी एवं कृषक मित्रों को केसीसी फार्म एवं पीएम किसान की सूची पंचायत वार उपलब्ध कराई गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पीएम किसान सूची में जिन किसानों का नाम दर्ज है उनका प्राथमिकता के आधार पर फार्म भरने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने भरे हुए आवेदनों के साथ बैंक पासबुक की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति, एक फोटो एवं जमीन से संबंधी कागजात की छायाप्रति संलग्न करते हुए प्रतिदिन कार्यावधि में जमा करने का निर्देश दिया। वहीं जिन किसानों का पूर्व में आवेदन भरा जा चुका है, उनका दोबारा आवेदन नहीं भरने का निर्देश दिया। इसके साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि यह किसान क्रेडिट कार्ड खरीफ फसल के लिए भरा जा रहा है।

उपस्थिति
बैठक में चैनपुर बाडाओ सहित सांख्यिकी पर्यवेक्षक राम कृष्ण ओहदार, बीपीएम अल्पना खलखो, विनोद कुमार, सविता कुमारी ,बीआरपी एवं कृषक मित्र उपस्थित थे।