जयंती पर याद किये गए बापू और लाल बहादुर शास्त्री

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सेक्टर-4 स्थित गांधी चौक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा एवं सेक्टर-6 स्थित टीवी टावर चौक पर स्थित लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किए। इस दौरान बोकारो के भाजपा विधायक विरंची नारायण, बोकारो उपायुक्त कुलदीप चौधरी, पुलिस अधीक्षक बोकारो चंदन कुमार झा, बोकारो इस्पात सयंत्र के प्रभारी निदेशक अमलेन्दू प्रकाश के अलावा जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान बच्चों ने सेक्टर चार स्थित गांधी चौक पर महात्मा गांधी कु 152 वी जयंती के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। गांधी विचार मंच की ओर से सर्व धर्म सभा का भी आयोजन किया गया।

बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज बोकारो में कई कार्यक्रम है जिसमें गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती में हिस्सा लेने के अलावा सेक्टर चार स्थित खादी ग्राम उद्योग के कार्यक्रम में हिस्सा लिए साथ ही जल जीवन मिशन अभियान के रथ को हरी झंडी दिखाकर बोकारो समाहरणालय से रवाना किया, साथ ही समाहरणालय सभाकक्ष में आजादी के 75 वी वर्षगांठ में सेमिनार में भाग लिए अंत में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

मीडिया से बात करते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमें गांधी जी के विचारों पर चलना है, गांधीजी भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके विचार आज भी जीवित है। उन्होंने गांधीजी के नारी सशक्तिकरण और स्वच्छता पर बोलते हुए कहा कि गांधीजी भी चाहते थे इस समाज में नारी का सशक्तिकरण हो तभी समाज आगे बढ़ सकता है और स्वच्छता का भी ध्यान रखा जाए ऐसे में आज हम लोगों ने भी यह ठाना हैं कि नारी सशक्तिकरण को मजबूत करने के लिए पीसीपीएनडीटी एक्ट को मजबूत करेंगे ताकि भ्रूण हत्या को रोका जा सके।
मंत्री बन्ना गुप्ता दिनभर इस सिडुल कार्यक्रम के बाद धनबाद के लिए रवाना हो गए।