18 से 45 आयु वर्ग का टीकाकरण पुनः प्रारम्भ

गोड्डा: 18 से 45 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुक्रवार से पुनः प्रारम्भ हुआ। वैक्सीन की कमी के कारण कुछ दिनों से टीकाकरण कार्य बंद था। वैक्सीन उपलब्ध होते ही 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच के लोगों का टीकाकरण फिर से प्रारंभ हुआ।
उपायुक्त भोर सिंह यादव ने गोढ़ी विवाह भवन सहित अन्य केंद्रों का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। 18 से 45 आयुवर्ग के लिए वैक्सीन की उपलब्धता के साथ ही टीकाकरण जागरूकता अभियान से जुड़े रेडक्रॉस, खेल संघ एवं नेहरू युवा केन्द्र की सभी पांच टीम ने भी अपने टीम लीडर सुरजीत झा, रंजन कुमार, देवाशीष झा, प्रियव्रत परमेश एवं प्रीतम महतो के नेतृत्व में अपने पूर्व निर्धारित वार्ड का भ्रमण कर बड़ी संख्या में लोगों का रजिस्ट्रेशन करवाया और लोगों को शीघ्र टीका लेने के लिए प्रेरित किया।
रेडक्रॉस ने सचिव सुरजीत झा के नेतृत्व में दोहरी भूमिका का निर्वहन करते हुए सभी टीकाकरण केंद्र पर अपनी सेवा देते हुए केंद्र के सुचारू संचालन में अपना योगदान दिया। इस कार्य में आशुतोष झा, पवन झा, मनोज कुमार पप्पु, अखिल झा, ऋषितोष झा, पंकज यादव एवं मिथिलेश कुमार की भूमिका सराहनीय रही।
शनिवार को सुबह विभिन्न जागरूकता दल द्वारा सुंदरपहाड़ी के धमनी, सदर प्रखंड के मछिया सिमरडा पंचायत अंतर्गत टीकर एवं मालिनी गांव के अलावा सरकंडा पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *