उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुए जिला समाज कल्याण कार्यालय की समीक्षा बैठक

रामगढ़: शुक्रवार को उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला समाज कल्याण कार्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

*बैठक में उप विकास आयुक्त ने सबसे पूर्व 1 सितंबर से 7 सितंबर तक चलाए जा रहे प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह एवं 1 सितंबर से 30 सितंबर तक मनाये जा रहे राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।
उप विकास आयुक्त ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों तथा महिला सुपरवाइजर्स को योग्य लाभुकों को चिन्हित करते हुए निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध शत प्रतिशत कार्य ससमय पूरा करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उप विकास आयुक्त ने प्रखंड वार इस संबंध में अब तक किए गए कार्यो की भी समीक्षा की।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कनक कुमारी तिर्की को राष्ट्रीय पोषण माह के तहत विशेष कार्यक्रमों का आयोजन कर जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीणों को पोषण के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

रामगढ़ जिले को कुपोषण मुक्त करने के उद्देश्य से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आंगनबाड़ी कर्मियों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए बैठक में उप विकास आयुक्त ने सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं तथा सहायिकाओं को उनके क्षेत्रों में कुपोषित बच्चों के उपचार हेतु आवश्यक कार्यवाई करने तथा गंभीर रूप से कुपोषित बच्चों को नजदीकी एमटीसी केंद्र में भर्ती कराने का निर्देश दिया।

आंगनबाड़ी केंद्रों में एलपीजी कनेक्शन स्थापित करने के संबंध में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को डीलरों के साथ संपर्क कर बाकी बचे सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में एलपीजी कनेक्शन स्थापित कराने का निर्देश दिया।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने रामगढ़ जिला अंतर्गत अलग-अलग प्रखंडों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश चौधरी सहित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।