समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न

रामगढ़: मंगलवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी एवं महिला सुपरवाइजर्स से आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं द्वारा कोरोना काल में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। इस संबंध में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी लिली एनोला लकड़ा ने उपायुक्त को जानकारी दी कि आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं द्वारा ग्रामीणों को कोरोना गाइडलाइंस, कोरोना जांच एवं टीकाकरण आदि के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर के माध्यम से लोगों के शरीर में ऑक्सीजन के स्तर की भी जांच की जा रही है। इस दौरान उपायुक्त ने सभी महिला सुपरवाइजर्स को उनके उनके क्षेत्रों में कार्यरत आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं को उपलब्ध कराए गए पल्स ऑक्सीमीटर के वर्तमान स्थिति की जानकारी लेने एवं अगर किसी कारणवश कुछ पल्स ऑक्सीमीटर खराब हो गए हैं तो उनकी सूची जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

टेक होम राशन का लाभ समय पर लाभुकों को मिल रहा है कि नहीं इसकी जानकारी प्राप्त की।उपायुक्त ने जिले में संचालित वन स्टॉप सेंटर, स्वाधार गृह की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर उपस्थित थे।