मांडू में आयोजित “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का एसडीओ ने किया निरीक्षण

गरीब एवं जरूरतमंदों के बीच के बीच किया कंबलों का वितरण।

8 लाभुकों को उपलब्ध कराया गया मनरेगा जॉब कार्ड।

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़।: भगवान बिरसा की जयंती एवं राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 16 नवंबर से 28 दिसंबर 2021 तक मनाए जा रहे “आपके अधिकार- आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत बृहस्पतिवार को मांडू प्रखंड के इचाकडीह पंचायत में लगाए गए शिविर का अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने निरीक्षण किया।

अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आए ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के संबंध में सीधा संवाद किया। उन्होंने सभी से शिविर का लाभ लेने की अपील की। वही लोगों को योजना से जोड़ने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने प्राप्त किए गए आवेदनों की जानकारी ली एवं आवेदनों के जल्द निष्पादन का निर्देश दिया।
अनुमंडल पदाधिकारी ने इचाकडीह पंचायत के ही 8 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मनरेगा जॉब कार्ड उपलब्ध कराया वहीं गरीब एवं जरूरतमंदों के बीच अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, अंचल अधिकारी मांडू जयकुमार राम सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा कंबलों का भी वितरण किया गया।

शिविर में लोगों द्वारा शौचालय की समस्या बताने एवं उनके आग्रह पर अनुमंडल पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी मांडू के साथ क्षेत्र भ्रमण कर समस्या का जायजा लिया एवं शौचालय की मरम्मती तथा पानी की पर्याप्त व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

इस अवसर पर अंचल अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मांडू, विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मियों आदि उपस्थित थे।