कोरोना से अपने पिता को खोने वाले नीट प्रतियोगियों को फ्री कोचिंग देगा एसईआरएफ

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: शाहीन एजुकेशनल एंड रिसर्च फाउंडेशन ( एसईआरएफ ) के सीईओ इंजीनियर अफ्फान नोमानी ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के कारण अपने पिता को खोने वाले नीट प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को फाउंडेशन की ओर से फ्री कोचिंग देंगे।
श्री नोमानी ने कहा कि कोरोना काल में देश भर में नीट की तैयारी करने वाले कई छात्रों ने अपने पिता को खो दिया। परिणाम स्वरूप उसकी आर्थिक स्थिति दयनीय होने की वजह से किसी बड़े शिक्षण संस्थान में नीट तैयारी करना मुश्किल है। क्योंकि ज्यादातर कोचिंग संस्थान कॉरपोरेट हैं।
इस तरह की परिस्थिति में शाहीन एजुकेशनल एंड रिसर्च फाउंडेशन ने एक पहल की है ऐसे छात्रों के सपने को पूरा करने के लिए। शाहीन एजुकेशनल एंड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा संचालित शाहीन कैरियर इंस्टिट्यूट के लेक्चरर द्वारा ऐसे छात्रों का एक बैच तैयार कर नीट की तैयारी कराया जायेगा। एसईआरएफ सीईओ इंजीनियर अफ्फ़ान नोमानी कहते है कि विभिन्न लेक्चरर के वेतन से लेकर मैनेजमेंट तक का सभी काम यक़ीनन एक बड़ा काम है जिसके लिए समाज के समृद्ध डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन एवं अच्छे लीडर के सहयोग की भी जरूरत है, ताकि बड़े स्तर पर इस काम को अंजाम दिया जा सके।