शहर में चलाया गया मास्क जन जागरूकता अभियान

गोड्डा: सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय में मास्क वितरण सह जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया । जिला प्रशासन, चेंबर ऑफ कॉमर्स, रेड क्रॉस सोसाइटी , जिला कैम्पस एंबेसडर मुकेश कुमार, जिला समन्वयक आईईसी एवं एचआरडी के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।
इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री ऋतुराज ने कहा कि मास्क जन जागरण कार्यक्रम 2 नवंबर से लेकर 6 नवंबर तक वार्ड संख्या एक से लेकर वार्ड संख्या 21 तक मास्क की उपयोगिता को लेकर वार्ड वासियों को जानकारी देगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को मास्क की उपयोगिता के बारे में अवगत कराना है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना बहुत जरूरी है। सरकार भी इस पर खास जोर दे रही है। इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। मास्क पहनने से कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

मास्क जन जागरण कार्यक्रम के तहत वार्ड संख्या एक से लेकर वार्ड संख्या 4 तक वार्ड वासियों को मास्क की उपयोगिता को लेकर जानकारी दी गई। माईकिंग के जरिए भी लोगों को मास्क की उपयोगिता एवं इससे होने वाले फायदे के बारे में बताया गया। जिसमें संबंधित वार्ड पार्षद ने जागरूकता कार्यक्रम में अपना सहयोग दिया। मास्क जन जागरण कार्यक्रम के तहत लोगों को बताया गया कि मास्क पहनना अब भी जरूरी है। क्योंकि अब तक कोविड 19 बीमारी का निराकरण नहीं निकला है। इसलिए सभी मास्क जरूर पहनें। जागरूकता के साथ साथ बिना मास्क पहने लगभग 600 लोगों के बीच मास्क का वितरण भी किया गया जिसकी सभी लोगों ने सराहना की। इस मौके पर सिटी मैनेजर विकास कुमार, चेंबर सचिव सह वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया, रेड क्रॉस सोसाइटी से सुरजीत झा, जिला समन्वयक आईईसी, एसबीएमजी कॉर्डिनेटर मोहम्मद सनाउल अंसारी, जिला कैंपस एम्बेसडर मुकेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।