शव दफनाने के विवाद में आठ गिरफ्तार, जेल

विजय कुमार की रिपोर्ट

मेहरमा : ठाकुरगंगटी थाना क्षेत्र के रुंजी गांव में सब दफनाने को लेकर हुए विवाद एवं पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना बीते 13 अगस्त को हुई थी।
सरकारी जमीन पर एक समुदाय के द्वारा शव दफनाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। उस दौरान ठाकुरगंगटी थाना की पुलिस ने लोगों को सरकारी जमीन पर शव दफनाने के लिए जाने से सड़क पर ही रोका । इस पर मय्यत में शामिल ग्रामीण पुलिस से उलझ गए थे। पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए शव लेकर विवादित मैदान में पहुंच गए थे।
स्थानीय पुलिस द्वारा इस मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को दी गई थी। वरीय पुलिस अधिकारियों ने विवेक से काम करने का निर्देश दिया था।
उधर पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के निर्देश पर ठाकुरगंगटी पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी। इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की रात 8 आरोपी इम्तियाज मंसूर, तसलीम मंसूर, गुलाम रसूल, फजीरूद्दीन मंसूर, मोकीम मंसूर, जफीर उर्फ जाफर मंसूर, जसीम मंसूर, शहाबुदीन मंसूर , सभी ग्राम रूंजी निवासी को गिरफ्तार करने के बाद सोमवार को जेल भेज दी।
थाना प्रभारी फुलेश्वर सिंह ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई से सभी समाज के लोगों को सीख लेने की आवश्यकता है। कानून को हाथ में लेने वाले व्यक्तियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।