सिरकटी लाश का पुलिस ने किया शिनाख्त, आरोपी गिरफ्तार

खूंटी: जिले के खूंटी थानांतर्गत घाघरा से बरामद सिरकटी लाश का पुलिस ने शिनाख्त करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार किया है। हत्यारों से घटना में प्रयुक्त चाकू,सिर के बाल का गुच्छा और लाल पिला रंग का कटा हुआ मौली धागा बरामद हुआ है।
गिरफ्तार सोमलाल और एक महिला ने पुलिस को बताया कि दोनों ने मिलकर सात तारीख की रात को बेलो की हत्या कर दी उसके बाद पहचान छुपाने की नीयत से शव को पल्सर मोटरसाइकिल से घाघरा जंगल पुल के नजदीक जंगली झाड़ी के पास लेजाकर शव का गर्दन चाकू से काटकर गर्दन को कुछ दूर लेजाकर झाड़ियों में फेंक दिया और धड़ को वहीं छोड़ फरार हो गए। घटना में प्रयुक्त हथियार भी उसी इलाके में छोड़ दिया जहां मृतक का सर फेंका था। बेलो की हत्या इसलिए कर दिया गया क्योंकि एक ही महिला के साथ आरोपी और मृतक बेलो का अवैध संबंध था। अवैध संबंध की जानकारी जब सोमलाल को हुई तो हत्या का प्लान बना और उसी रात हत्याकांड को अंजाम दिया गया।
सिरकटी लाश मिलने से जिले में सनसनी फैल गई थी और खूंटी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी कि इसका शिनाख्त कैसे होगा लेकिन एसपी ने कांड के उद्भेदन के लिए विशेष टीम का गठन किया था और टीम ने खबरियों और विशेष शाखा की मदद से पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर ही हत्याकांड में शामिल अपराधकर्मी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसपी आशुतोष शेखर ने एक प्रेस रिलीज जारी कर गिरफ्तारी का खुलासा किया है। एसपी ने बताया कि मृतक बेलो मुंडा का एक महिला के साथ अवैध संबंध था और उसी महिला से आरोपी सोमलाल का भी अवैध संबंध था जिसकी जानकारी सोमलाल को हुई तो मामला बिगड़ गया और अन्ततः महिला और सोमलाल ने मिलकर बेलो की हत्या कर दी।