स्माइल फाउंडेशन ने वितरित किया मास्क

जावेद अख्तर की रिपोर्ट

हनवारा। पूरे देश में कोरोना बड़ी महमारी का रूप ले चुका है ऐसे में सरकार द्वारा लोगों के लिए समय समय पे नए नए मापदंड ला रही है । ग्रामीण इलाके में भी छोटे छोटे संगठनों का बड़ा योगदान रहा है इस कोरोना काल में , ऐसी ही एक संस्था है स्माइल फाउंडेशन , झारखंड प्रदेश के गोड्डा जिले में लगातार इस संगठन द्वारा कुछ न कुछ कार्य किया जाता रहा है ।

इसी कड़ी में आज स्माइल फाउंडेशन के तत्वाधान से गोड्डा जिले के बसंतराय , हनवारा , महागामा जैसे जगहों में कोरोना से बचने के लिए मास्क का वितरण किया गया। वहीं स्माइल फाउंडेशन के सदस्यों ने राहगीरों के बीच, दुकानदारों के बीच, इनकी टीम द्वारा हनवारा चेक नाका और हनवारा एसबीआई ब्रांच में भी लोगों को मास्क का वितरण किया गया , वहीं मास्क का वितरण कर संस्था की तरफ से मंडी, दुकानों , और हाट में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया ,एवं अन्य कुछ स्थानों पर मास्क दिया गया
और साथ ही साथ और लोगों को कोरोना के कहर से अवगत करवाया। साथ ही इसके बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया और अपील की कि ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाए, यदि किसी को खांसी, जुकाम या बुखार है तो मास्क का प्रयोग जरूर करें।
वहीं स्माइल फाउंडेशन के मेंबर मिन्हाज आलम ने कहा कि इस कोरोना काल में लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखे तथा एक-दूसरे से हाथ ना मिलाए साथ ही अपने आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें, ताकि लोगों को इसके संक्रमण से बचाया जा सकें
वहीं मास्क वितरण के दौरान मिन्हाज आलम , गुलज़ार हुसैन , तफज्जुल हुसैन , रऊफ आजाद , मोहम्मद फ़िरदौस सहित अन्य गण मान्य लोग मौके पर मास्क वितरण में सम्मिलित रहे ।