सफेद हाथी साबित हुई सोलर आधारित जलापूर्ति योजना

वेंडर ऋषभ छावड़ा के खिलाफ डीसी ऑफिस में धरना देंगे ग्रामीण
बड़े पैमाने पर वेंडर द्वारा की गई है गड़बड़ी
रामगोपाल जेना
चाईबासा: चक्रधरपुर के वेंडर ऋषभ छावड़ा द्वारा जनता की पैसों को किस प्रकार लूट खसोट की गई है इसका जीता जागता उदाहरण सोलर आधारित जलापूर्ती योजना है वेंडर को एक वर्ष पहले मुखिया व पंचायत सेवक राशि भुगतान कर दिए है पर अब भी योजना से लोगो को एक बूंद पानी नही मिल रहा है। अब ग्रामीण इनके खिलाफ डीसी ऑफिस में धरना देने का मन बना लिया है ग्रामीणों ने भी कहा सरकारी राशि की बड़े पैमाने पर लूट की गई है।
मुखिया व पंचायत सेवक जब भी उनसे संपर्क करते है तो चक्रधरपुर में नही होने की बात कहकर पीछा छुड़ा लेता है शनिवार को भी जब मुखिया व पंचायत सेवक आये तो टाटा में होने की बात कह कर सामने नही आया थक हार कर सभी लोग स्थानीय विधायक सूखराम उरांव के पास गए और मांग पत्र सौंपा।
ग्रामीणों ने साफ कहा कि इनके द्वारा जिले में और भी गड़बड़ी की गई है भाजपा के पूर्व जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष चन्द्रमोहन तियु व मानकी शंकर लागुरी ने कहा कि विधायक के द्वारा भी मुख्यमन्त्री को पत्र लिखा जा रहा है साथ ही ग्रामीण अब डीसी ऑफिस परिसर में धरना पर बैठेंगे।

इन स्थानों के लिए राशि की गई है भुगतान

लुइया प्राथमिक विद्यालय के सामने चापानल में सोलर आधारित जलपूर्ती,पुखरी बरु में प्राथमिक विधालय में चापानल में सोलर आधारित जलापूर्ति,बांकी में बुधन सिंह केराई घर के सामने स्थित चापाकल में सोलर जलमीनार कुइलसुता में लक्ष्मण साँवया घर के सामने सोलर आधारित जलमीनार कुइलिसुता में क़ानूराम संवेया के घर के सामने चापानल में सोलर आधारित जलमीनार कदल सोकुवा में गोदा सिरका के गोड़ा में चापानल में सोलर जलमीनार,बुंडू में सरजम अंगारिया घर के सामने चापानल में सोलर जलमीनार ,ग्राम झिरझोर में हरिचरन वोइपाई के घर के सामने चापानल में सोलर जलमीनार ,ग्राम बांकी में सुखमती केराई के घर के सामने स्थित चापानल में सोलर जलमीनार का निर्माण अब तक कार्य नही हुआ है।
मांग पत्र सौंपने में मानकी शंकर लागुरी, पूर्व भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष चन्द्र मौहन तियु,कृष्णा सिद्दयु,जगजीवन केराई,कंडेराम सुंडी शामिल थे।