सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का कल होगा शुभारंभ

योजना का राज्यस्तरीय शुभारंभ दुमका से तथा जिलास्तरीय कार्यक्रम नगर भवन गुमला में

गुमला:  राज्य सरकार गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को सिर्फ दस रूपये में धोती-साड़ी/ लुंगी देने के लिए कल पूरे राज्य में सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा दुमका से करेगी। इस अवसर पर नगर भवन गुमला में जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों को एक साड़ी और एक धोती/ लुंगी प्रदान की जाएगी। गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों को साल में दो बार अनुदानित मूल्य 10 रूपये में वस्त्र प्रदान किए जाएंगे। योजना के अंतर्गत वितरित की जाने वाली धोती एवं साड़ी जन-वितरण प्रणाली दुकानों के माध्यम से बांटी जाएगी। योजना का लाभ सिर्फ झारखंड के निवासियों को ही मिलेगा। इसके लिए मूल निवास प्रमाण पत्र, गरीबी रेखा कार्ड (बीपीएल), आधार कार्ड और राशन कार्ड आवश्यक होगा।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी गुलाम समदानी ने बताया कि कल दिनांक 22 सितंबर को उप राजधानी दुमका से अपराह्न 01 बजे माननीय मुख्यमंत्री झारखंड के द्वारा योजना का राज्यस्तीरय शुभारंभ किया जाएगा। साथ ही झारखंड के सभी जिलों में जिलास्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन कर जिले के लाभुकों के बीच वस्त्र वितरण किया जाएगा। इसी के आलोक में उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा के निर्देशानुसार नगर भवन गुमला में अपराह्न 01 बजे स्थानीय जन-प्रतिनधियों की उपस्थिति में जिलास्तरीय वस्त्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।