दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक शहर में चलेगा विशेष साफ सफाई अभियान

नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

गोड्डा: जिला मुख्यालय में दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक विशेष साफ सफाई अभियान चलेगा। यह निर्णय सोमवार को नगर परिषद कार्यालय के सभागार में आयोजित नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिया गया।
बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल ने की। बैठक का संचालन नगर परिषद के वरीय पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज ने किया। बैठक में आगामी दुर्गा पूजा को देखते हुए शहर में अवस्थित सभी पूजा पंडालों में साफ सफाई एवं लाइटिंग की दुरूस्त व्यवस्था करने के लिए संबंधित कंपनियों के कर्मी को दिशा निर्देश दिया गया। व्यवस्था का मॉनिटरिंग कार्यालय द्वारा किया जाएगा। मॉनिटरिंग के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप का निर्माण किया जाएगा। जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, वार्ड पार्षद एवं अन्य सदस्यों के शिकायत का निपटारा ग्रुप के माध्यम से किया जाएगा। दुर्गा पूजा से लेकर काली पूजा, छठ पूजा तक विशेष साफ सफाई अभियान के तहत दिन में दो बार शहर की सफाई की जाएगी।
अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज ने दुर्गा पूजा एवं काली पूजा में साफ सफाई में पार्षद से सहयोग की अपील की । नगर परिषद क्षेत्र में बिजली से संबंधित कार्य की देखरेख के लिए सिटी मैनेजर मूर्तजा अंसारी को नोडल ऑफिसर बनाए जाने पर सहमति दी गयी। कझिया पुल पर लगे एलईडी लाइट की जल्द से जल्द मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया।
बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि शहर में अवैध रूप से होर्डिंग लगाया गया है। जिससे नगर परिषद को राजस्व का घाटा हो रहा। तत्काल कार्रवाई करते हुए अवैध होर्डिंग को हटाने और राजस्व वसूली करने का दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।
बैठक में शहरी जलापूर्ति को लेकर विशेष चर्चा की गयी। बैठक में जानकारी दी गई कि छह अक्तूबर को वार्ड संख्या 14 एवं 15 में कनेक्शन देने का कार्य शुरू किया जाएगा। इस दौरान नल एवं मीटर लगाया जाएगा।
ठोस अपशिष्ट कचरा प्रबंधन प्लांट को एक माह के भीतर शुरू करने का आकांक्षा ग्रुप को दिया गया। नगर परिषद कार्यालय के पीछे पुराने सरकारी बस स्टैंड के पुराने भवन को तोड कर समतलीकरण कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही इसमें
दुकान निर्माण, पेवर्स ब्लाक, शेड, लाइट, चापानल की व्यवस्था कराने पर सहमति दी गयी। साथ ही कारगिल चौक पर स्थित नवनिर्मित दुकानों का जल्द आवंटन करने की प्रक्रिया करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपाध्यक्ष वेणू चौबे, सिटी मैनेजर मुर्तजा अंसारी, पार्षद सोनी देवी, बुलबुल सिंह, गुणानंद झा, दिलीप साह, प्रीतम गाडिया, धर्मेन्द्र हाजरा, स्वीटी सिन्हा, शाहिल मेहरा, ऊषा देवी, कमली मु्र्मू, पिंकी देवी, नीतु देवी, शकीला बीबी, शमशेर अंसारी, वेदप्रताप ठाकुर, नगर परिषद के कर्मी भास्कर कुमार,श्रवण कुमार आदि मौजूद थे।