सीआरसी रांची में दिव्यांग जनों के लिए विशेष कोविड टीकाकरण सम्पन्न

रांची: भारत सरकार के दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग, सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय द्वारा संचालित समेकित पुनर्वास केंद्र (सीआरसी) नामकुम ,रांची में जिला प्रशासन राँची के सहयोग से दिव्यांग जनों,उनके अभिभावकों व अन्य के लिए कोविद -19 का विशेष टीका करण शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर में आये दिव्यांग जनो व उनके अभिभावकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया।
किरण मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन के विषय मे विस्तृत जानकारी के साथ दिव्यांगता पुनर्वास के विभिन्न पहलुओ पर भी प्रकाश डाला गया। आज के दिवस पर सैकड़ो दिव्यांगजनो आदि को टीकाकरण तथा अन्य सुबिधाओ से लाभान्वित कराया गया।
केंद्र पर आए दिव्यांगजनो व उनके अभिभावकों के यूरिक एसिड जांच के साथ गठिया जनित विकलांगता से बचाव के बारे में केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक रंजन ने बताया। केंद्र के निदेशक श्री जितेंद्र यादव ने दिव्यांगजनो के घरों तक पहुँच कर उनका टीकाकरण सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन से मोबइल वैन की उपलब्धता हेतु आग्रह करने की बात कही।
शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा कर्मियों सहित सी आर सी रांची से सतीश कुमार,जॉन रोबर्ट पिट्ठा,सद्दाम,राजेश,  संजय,सुबाष आदि ने प्रतिभाग किया