कोविड -19 वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल ड्राइव का किया गया शुभारंभ

खूंटी:  खूंटी जिला प्रशासन ने आज कोविड -19 वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल ड्राइव का शुभारंभ पर्यटन स्थल पेरवांघाघ में किया। एर्स अवसर पर उपायुक्त शशि रंजन समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ साथी घोष के साथ सामूहिक रूप से कोविड -19 टीकाकरण के लिए ग्रीन कार्ड, येलो कार्ड और रेड कार्ड का प्रदर्शन कर स्पेशल ड्राइव की शुरुवात की।

एंकर – पर्यटन स्थल पेरवांघाघ में कोविड -19 स्पेशल ड्राइव की शुरुवात करते हुए तोरपा प्रखण्ड को शत प्रतिशत कोविड -19 के टीकाकरण से आच्छादित किया जाना है। तोरपा प्रखण्ड के 16 पंचायतों के कुछ गांव पूरी तरह टीकाकरण युक्त गांव बन गया है। शाट प्रतिशत टीकाकरण के लिए सहिया सेविका समेत स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं तथा गैर सरकारी संगठन के सदस्य भी शामिल हैं। तोरपा प्रखण्ड के गांवों और पंचायतों में ग्रामीणों को कोविड -19 टीकाकरण के लिए उत्प्रेरक की अहम भूमिका निभाने वाले वोलेंटियरों को उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बता दे कि तोरपा प्रखण्ड का चुरदाग गांव राज्य में पहला शत- प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बना था अब उसी क्रम में कई गांव शत प्रतिशत टीकाकरण की ओर कदम बढ़ा चुके हैं। जिन गांवों और घरों में परिवार के सभी सदस्य वैक्सीन ले चुके उनके दरवाजे पर हरा स्टीकर, पहला डोज लेने वाले के घरों में येलो कार्ड और वैक्सीन नहीं लेने वाले घरों में रेड कार्ड चस्पा किया जाएगा। उपायुक्त ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही तोरपा प्रखण्ड के सभी 16 पंचायत पूरी तरह टीकाकरण से युक्त होंगे।