शहरी क्षेत्र के सब्जी/फल एवं दवा विक्रेताओं के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का होगा आयोजन

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: उपायुक्त राजेश सिंह के निर्देशानुसार शनिवार को सब्जी/फल एवं दवा विक्रेताओं के टीकाकरण को लेकर विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर का आयोजन सेक्टर वन स्थित अग्रसेन भवन एवं सेक्टर फोर स्थित मिलन भवन* में किया जाएगा। इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। शिविर के सफल आयोजन एवं तय लक्ष्य को पूरा करने को लेकर शुक्रवार को सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार पाठक के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहरी क्षेत्र चास एवं बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र के सब्जी/फल व दवा विक्रेताओं के बीच टीकाकरण* को लेकर उन्हें जागरूक किया। साथ ही उन्हें आयोजित टीकाकरण शिविर में शामिल होकर टीका लगाने के लिए हस्ताक्षर युक्त आमंत्रण कार्ड भी दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल प्रभारी पदाधिकारी पवन कुमार, जिला डाटा प्रबंधक श्रीमती कंचन कुमारी, संतोष शर्मा एवं आरती* द्वारा क्रमवार सब्जी/फल एवं दवा विक्रेताओं को टीकाकरण आमंत्रण कार्ड दिया गया। साथ ही उन्हें आमंत्रण कार्ड के साथ अपना आधार कार्ड एवं अन्य सरकारी पहचान पत्र साथ लेकर निर्धारित टीकाकरण शिविर स्थल पर ससमय उपस्थित होने की अपील की। मौके पर श्री पवन कुमार ने बताया कि सब्जी/फल एवं दवा विक्रेताओं का प्रतिदिन अन्य लोगों से संपर्क होता है। ऐसे में कोविड संक्रमण फैलने से रोकने के लिए उपायुक्त के निर्देश पर सब्जी एवं दवा विक्रेताओं के लिए विशेष शिविर का आयोजन शनिवार को किया जा रहा है। शिविर में ज्यादा से ज्यादा सब्जी, फल एवं दवा विक्रेता शामिल हो। इसके लिए उन्हें हस्ताक्षर युक्त टीकाकरण आमंत्रण कार्ड दिया जा रहा है, जिसमें उनका टीकाकरण स्थल उल्लेखित है। मौके पर टीम ने टीकाकरण की महत्ता से भी सब्जी एवं दवा विक्रेताओं को अवगत करवाया।

■ 500 लोगो के बीच बांटा गया आमंत्रण कार्ड-
स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा चास एवं बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र के 500 सब्जी/फल एवं दवा विक्रेताओं को हस्ताक्षर युक्त टीकाकरण आमंत्रण कार्ड दिया गया। कोविड संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। प्रशासन का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करना है।