जनता दरबार के लंबित मामलों का शीघ्र करें निष्पादन

डीसी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिया निर्देश

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में जनता दरबार में आए हुए आवेदनों पर संबंधित विभागों के साथ विचार विमर्श किया गया। लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों को आवेदनों पर गहन जांच कर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।
उपायुक्त श्री यादव ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जनता दरबार में आए हुए विभिन्न विभागों के सभी 1387 लंबित मामलों पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए यथाशीघ्र निष्पादित करें। संबंधित विभाग के द्वारा अब तक कुल 911 प्रतिवेदन प्राप्त किए गए हैं, जिस पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि यथाशीघ्र संबंधित पदाधिकारी संज्ञान में लेते हुए पेंडिंग मामलों की जांच कर उन्हें निष्पादित करें ।
सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार के द्वारा बताया गया कि जिले में समाचार पत्र में प्रकाशित कुल 75 मामलों में से 38 मामलों का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है। संबंधित विभाग को निष्पादन हेतु पत्र जारी कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
उपायुक्त ने सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के आधार पर संबंधित विभागों के साथ संपर्क स्थापित कर मामलों का निष्पादन किए जाएं। कहा कि कि जिले में जिन मामलों का निष्पादन हो गया है, उसे लंबित सूची से बाहर किया जाए। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता दरबार में आए हुए प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित मामले के अंतर्गत पेंडिंग पड़े मामलों की अपने स्तर से समीक्षा करते हुए कार्यो को यथाशीघ्र पूर्ण करें। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सप्ताह में कम से कम तीन दिन पंचायतों का भ्रमण कर प्रोसीडिंग की कॉपी एवं फोटो संलग्न करें।
बैठक में विशेष रूप से जिले में वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। ताकि जिले को कोरोना की तीसरी लहर से बचाया जा सके।मौके पर उप विकास आयुक्त चंदन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी, महागामा जीतेंद्र कुमार देव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं सभी कार्यालय प्रधान मौजूद थे।