सदर अस्पताल स्थित ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू कराएं: माधवी मिश्रा

प्रधानमंत्री आवास योजना एवं कोरोना से बचाव हेतु हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना तथा कोरोना से बचाव हेतु हो रहे कार्यों की समीक्षा की।
सबसे पूर्व उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रामगढ़ जिले को प्राप्त कुल लक्ष्य के विरुद्ध अब तक हुए कार्यों कि प्रखंड वार प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्राप्त लक्ष्य के तहत जल्द से जल्द लाभुकों का पंजीकरण व जियो टैग करा कर आवास स्वीकृत करने का निर्देश दिया।
कोरोना संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम के मद्देनजर जिले में प्रतिदिन किए जा रहे कोरोना जांच की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को जांच बढ़ाने के संबंध में कई निर्देश दिए। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को वैसे सभी क्षेत्रों, प्रमुख चौक चौराहों, हाट बाजार एवं अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों के लिए विशेष योजना बनाकर प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का कोरोना जांच करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जिला यक्ष्मा पदाधिकारी से वर्तमान में रामगढ़ जिले में उपलब्ध आरटी पीसीआर एवं ट्रूनेट किट की भी जानकारी ली।
कोरोना के तीसरी लहर के मद्देनजर सदर अस्पताल रामगढ़ में बनाए जा रहे हैं ऑक्सीजन प्लांट के तहत अब तक हुए कार्यों की जानकारी लेते हुए उपायुक्त ने सिविल सर्जन एवं उपाधीक्षक सदर अस्पताल को कार्य कर रही एजेंसी के साथ लगातार संपर्क में रहने तथा जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट का संचालन शुरू कराने का निर्देश दिया।