ई-पास को लेकर पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने दिये सख्ती के निर्देश

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: जिले में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गई है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को कड़ी पाबंदियों के साथ आगे बढ़ा दिया गया है। इस बीच झारखंड सरकार ने राज्य में लोगों को कही भी आने-जाने के लिए ई-पास लागू किया है। इस ई-पास के लिए अलग-अलग कैटेगरी बनाकर पाबंदियों के नियमों का पालन कराने लिए पुलिस पदाधिकारी जिले के हर चौक-चौराहे पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है, ऐसे में हर लोगों को अपनी कैटगरी चुनकर ई-पास बनाना अनिवार्य कर दिया गया था। इसी कड़ी में आज पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने तैनात पुलिस पदाधिकारियों को एक कड़ा निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगो के पास ई-पास नही रहेगा उनके खिलाफ आपदा प्रवंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करें।

■ चिकित्सा उद्देश्यों से निकले लोगों को ना रोकें-

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि चिकित्सा उद्देश्यों और इससे संबंधित कार्यों जैसे चिकित्सीय जांच या शारीरिक जांच या फिर वैक्सीनेशन, कोरोना जांच जैसे जरुरी सेवाओं के लिए जा रहे मरीजों को ना रोका जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इस बीच विलंब होने से कोई अनहोनी हो जाती है तो पुलिस पदाधिकारी पर इसका पूरा दोष आ जएगा। इसलिए उनलोगों को नही रोके।

■ सामान लेकर जा रही गाड़ियों को पूरी छूट

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि अगर कोई गुड्स या कोई अन्य सामान लेकर जा रही गाड़ियों को भी ना रोका जाए। इस बीच उसे चेक भी नहीं करना है, बाहर से देखकर छोड़ देना है,अगर इस बीच किसी सामान के नहीं पहुंचने पर कोई बात होती है तो उसी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *