गोला व पतरातू प्रखंड में हुआ टास्क फोर्स की बैठक

रामगढ़: कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों में इसके रोकथाम हेतु झारखंड सरकार द्वारा 25 मई से 5 जून तक कोविड ग्रामीण सुरक्षा एवं सर्वेक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के माध्यम से रामगढ़ जिले के सभी पंचायतों में आंगनबाड़ी सेविकाओं, स्वास्थ्य सहियाओं, स्वयं सहायता समूह की दीदियों, एनएमसीएच, सीएचओ, एमपीडब्ल्यू की दीदियों आदि के माध्यम से सर्वे एवं लोगों का कोरोना जांच करने का कार्य किया जा रहा है। कोविड ग्रामीण सुरक्षा एवं सर्वेक्षण कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला श्री अजय कुमार रजक की अध्यक्षता में गोला प्रखंड एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू श्री देवदत्त पाठक की अध्यक्षता में पतरातू प्रखंड में प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा उनके प्रखंड में सर्वेक्षण कार्यक्रम के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली गई। इसके साथ ही उनके द्वारा निर्देश दिया गया कि ऐसे परिवार जिनमे हाल ही में किसी सदस्य की मृत्यु हुई है उनके सभी सदस्यों की अनिवार्य रूप से कोरोना जांच की आ जाए।

इस दौरान सर्वेक्षण के तहत डाटा एंट्री के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों के द्वारा सभी कर्मियों को समय से कोविड ग्रामीण सुरक्षा एवं सर्वेक्षण कार्यक्रम से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को उनके क्षेत्रों में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों एवं प्रतिनियुक्त शिक्षकों के साथ समन्वय करते हुए जांच दल एवं सर्वे दल का सहयोग करने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान प्रत्येक पंचायत में बनाए गए जांच केंद्र पर आवश्यक व्यवस्था, साफ-सफाई सुनिश्चित करने के संबंध में कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही सर्वे दल के सभी कर्मियों को निर्देश दिया गया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना टीकाकरण के फायदों के प्रति भी जागरूक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *